Realme U1 full review in hindi, Specifications and price

Realme u1 full review in hindi


Realme u1, realme u1 review, realme, realme phone, mediatek helio p70 processor, budget smartphone
Realme u1 

Oppo के SubBrand Realme ने अपना नया स्माटफोन realme u1 इंडिया में लॉन्च कर दिया है जो कंपनी की न्यू सीरीज U का पहला स्मार्टफोन है। यह फोन मीडियाटेक हीलियो P70 processor के साथ आता है जो इस प्रोसेसर के साथ आने वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन है। 

यह एक budget स्मार्टफोन है। Realme के इस फोन की सीधी टक्कर Xiaomi के Redmi note 6 pro, Honor के 8x स्मार्टफोन्स के साथ है।

यह फोन 6.3 inches Full HD+ resolution के साथ Waterdrop Notch Display के साथ आता है जो इसे आकर्षक बनाता है। यह फोन दो वेरिएंट के साथ लॉन्च किया गया है जिनका combination 3 GB ram के साथ 32 GB storage तथा 4 GB ram के साथ 64 GB storage है।

यह फोन विशेषकर सेल्फी लवर्स के लिए बनाया गया है क्योंकि इसमें 25 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है जो शानदार पिक्चर क्वालिटी के साथ फोटोस क्लिक करता है। साथ ही यह फोन डुअल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है। इस फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर पीछे की तरफ दिया गया है जो बहुत ही फास्ट है और यह फोन को 0.1 sec में अनलॉक कर देता है। इस फोन में एआई फेस अनलॉक का भी फीचर उपलब्ध है जो realme शुरुआत से ही अपने स्मार्टफोन में दे रही है।

आइए जानते है realme u1 की full specifications

Realme u1 review, realme u1, realme smartphone, realme india, realme smartphone
Realme u1 review


Processor - Mediatek Helio p70

Display - 6.3 inches full hd+ IPS LCD display (waterdrop notch display) 

Display aspect ratio - 19.5 : 9

Camera 👇

 Frunt camera - 25 MP AI camera (f/2.0)

Rear camera - Dual camera setup

      Primary camera - 13 MP (f/2.2)
      Secondary camera - 2 MP (f/2.4)

Battery - 3500 MAh

यह फोन डुअल सिम तथा माइक्रो एसडी कार्ड सपोर्ट के साथ आता है यानि आप इसमें दो सिम तथा एक माइक्रो एसडी कार्ड (memory card) को एक साथ उपयोग में ले सकते है। 

फोन दो वेरिएंट में आता है जो निम्न है- (3 GB ram, 32 GB storage) तथा (4 GB ram, 64 GB Storage)। इसके अलावा यह फोन 256 जीबी माइक्रो एसडी कार्ड supported है यानि आप इसमें इंटरनल स्टोरेज के अलावा 256 GB तक का मेमोरी कार्ड यूज कर सकते है।

कंपनी ने यह फोन realme u1 3 कलर वैरीअंट के साथ लॉन्च किया है जो black, gold & blue है।

यह फोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित कलर OS 5.2 पर रन करता है। इसमें एआई फेस अनलॉक फीचर दिया गया है। इसके अलावा इसमें सभी जरूरी सेंसस भी दिए गए है। फोन में 3.5 एमएम ऑडियो जैक फोन के नीचे की तरफ दिया गया है। फोन में वॉल्यूम  बटन लेफ्ट साइड में तथा पावर बटन राइट साइड में दिया गया है।

फोन के 3GB रैम एवं 64GB स्टोरेज वाले वैरियंट की कीमत ₹11,999 तथा 4GB रैम एवं 64GB स्टोरेज वाले वेरियंट की कीमत ₹14,499 है। यह फोन अमेजॉन पर 5 दिसंबर से मिलने लगेगा।

यह एक अच्छा बजट स्मार्टफोन है जो आपको अच्छी पिक्चर, क्वालिटी अच्छी सेल्फी तथा अच्छी डिस्पले क्वालिटी प्रदान करता है।

उम्मीद करता हूं आपको realme u1 फोन का रिव्यू पसंद आया होगा। इसी प्रकार की टेक तथा स्टडी से जुड़ी इंफॉर्मेशन के लिए जुड़े रहिए हमारे साथ। धन्यवाद।।




एक टिप्पणी भेजें

2 टिप्पणियाँ

Don't try to spam.