Truecaller Me Name Kaise Change Kare | Truecaller में अपना नाम कैसे बदलें?

Truecaller एक ऐसा ऐप्लिकेशन जो unknown number के बारे में बताता है। कई लोगों को शिकायत होती है कि उनका नाम truecaller पर सही नहीं है और वे जानना चाहते है कि truecaller me name change kaise kare?

Truecaller के उपयोग से आप किसी अनजान नम्बर को इसमें सर्च करते है तो यह आपको उस मोबाइल नंबर के बारे में इन्फॉर्मेशन देता है जैसे नाम, लोकेशन इत्यादि।

कई बार truecaller में बताया जाने वाला नाम सही नहीं होता है तो उस मोबाइल नंबर का मालिक अपने नाम को सही करने या अन्य किसी कारण से truecaller app में उसके मोबाइल नंबर पर दिखने वाले नाम को बदलना चाहता है।

इस पोस्ट में truecaller पर नाम बदलने के बारे में पूरी जानकारी दी गई है।

Truecaller Se Naam Kaise Change Kare?

Truecaller me name kaise change kare, truecaller me name kaise badle, how to change name in truecaller in hindi

Truecaller में नाम चेंज करने के कई तरीक़े है लेकिन इस पोस्ट में आप दो सबसे आसान तरीकों के बारे में जानेंगे।

Follow these steps to know how to change name in truecaller in hindi?

पहला तरीका

1. सबसे पहले प्ले स्टोर में जायें और truecaller ऐप्लिकेशन को डाउनलोड कर install करें।

2. इसके बाद app को ओपन करें और इसमें अपना मोबाइल नंबर डालें जिस नम्बर पर नाम बदलना चाहते हो। mobile number डालने के बाद truecaller नम्बर को automatically verify करेगा।

3. मोबाइल नंबर वेरिफाई होने के बाद नये पेज में तीन ऑप्शन आयेंगे जहाँ आपको enter name manually सलेक्ट करना है। अब नेक्स्ट पेज पर Name तथा Email ID डालने है ↓ 

यहाँ आपको First Name और Second Name की जगह वह नाम लिखना है जिसे आप truecaller पर दिखाना चाहते है। Email ID को खाली ही रहने दें और continue पर क्लिक कर दें।

4. अब आपके मोबाइल नंबर पर truecaller में नाम change हो गया है। अब जो भी truecaller में आपका नम्बर सर्च करेगा तो उसे वही नाम show होगा, जिसे आपने यहां सेट किया है।

Also check :

दूसरा तरीका

अगर आप पहले से ही truecaller ऐप्लिकेशन का उपयोग कर रहे है तो इस तरीक़े को अपनायें नाम बदलने के लिए।

Truecaller को open करें और बांयी तरफ ऊपर की ओर तीन लाइन पर press करें। यहाँ आपको स्क्रीन पर सबसे नीचे Edit profile का option दिखेगा। इस पर जायें।

इसके बाद आपको new page कुछ ऐसा दिखेगा ↓

अब तीर के option पर जायें। next page में आपको अपना नया नाम लिखना है यानि वो नाम टाइप करें जिसे आप truecaller पर दिखाना चाहते है। अब इसे सेव कर दें।

अब truecaller पर name change हो गया है।

अगर आप जानना चाहते है कि truecaller के पास आपके नम्बर कहाँ से आते है और यह किसी भी नम्बर की डिटेल कैसे बता देता है तो इस पोस्ट को पढ़ें ↓↓

उम्मीद है दोस्तों आपको यह article पसंद आया होगा जिसमें हमने truecaller se name change karne ka tarika के बारे में जाना। अगर आपको इससे रिलेटेड कोई प्रश्न है तो comment box में पूछें।

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ

अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगी है तो comment करके अवश्य बतायें!!!